KCR injures his hip after a fall; doctors advise hip replacement |KCR Health Update KCR

Estimated read time 1 min read

KCR Health Update: KCR के. चंद्रशेखर राव अस्पताल में भर्ती, बीती रात एर्रावल्ली स्थित फार्महाउस में गिर गए
Chandrasekhar Rao Injury : डॉक्टर्स का मानना है कि के.चंद्रशेखर राव को गिरने के बाद बाएं कूल्हे में फ्रैक्चर हुआ होगा। उन्हें ठीक होने में आमतौर पर छह से आठ सप्ताह लगते हैं, ”अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने कहा।अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देर रात उन्हें हैदराबाद के यशोदा अस्पताल ले जाया गया। पूर्व मुख्यमंत्री पिछले तीन दिनों से अपने घर पर लोगों से मिल रहे थे।अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने कहा।
उन्होंने कहा, “आर्थोपेडिक, एनेस्थीसिया, सामान्य चिकित्सा और दर्द चिकित्सा सहित एक बहु-विषयक टीम द्वारा उनकी लगातार निगरानी की जा रही है।”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों को उनकी स्वास्थ्य स्थिति पर नजर रखने और उन्हें हरसंभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।
विस्तार
केसीआर का पुरा नाम कल्वाकुंतला चंद्रशेखर राव केसीआर, का जन्म 17 फरवरी, 1954) तेलंगाना के मुख्यमंत्री हैं। वे Bharat Rashtra Samithi के प्रमुख हैं, तथा अलग तेलंगाना राष्ट्र आंदोलन के प्रमुख कार्यकर्ता रहे हैं। वे तेलंगाना के मेदक जिले के गजवेल विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उन्होने ०२ जून २०१४ को तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वह 2018 में शुरुआती चुनाव के लिए गए,जब उन्होंने अपनी अवधि पूरी होने से छह महीने पहले इस्तीफा दे दिया
इसके पूर्व वे सिद्धिपेट से विधायक तथा महबूबनगर और करीमनगर से सांसद रह चुके हैं। वे केंद्र में श्रम और नियोजन मंत्री रह चुके हैं।
Bharat Rashtra Samithi के गठन से पहले वे तेलुगु देशम पार्टी के सदस्य थे। उन्होंने अलग तेलंगाना राज्य के निर्माण की मांग करते हुए तेलगू देशम पार्टी छोड़ी। तेलंगाना राष्ट्र समिति 2004 कांग्रेस के साथ 2004 में लोकसभा चुनाव लड़ी थी और उसे पांच सीटें मिली। जून 2009 तक वे संप्रग सरकार में थे,
प्रारंभिक जीवन
चंद्रशेखर राव का जन्म राघव राव और वेंकटम्मा के यहाँ 17 फरवरी 1954 को वर्तमान तेलंगाना के सिद्दीपेट के पास चिंतामदका गाँव में हुआ था। उनका परिवार वेलमा (जमींदार या जमींदार) समुदाय से है
व्यक्तिगत जीवन
के॰ चंद्रशेखर राव का विवाह शोभा से हुआ और उनके दो बच्चे हैं।उनके बेटे, केटी राम राव, सरसिला राजन्ना जिला, (तेलंगाना के करीमनगर जिले) के एक विधायक हैं और आईटी, नगर प्रशासन और शहरी विकास विभागों के लिए कैबिनेट मंत्री हैं। उनकी बेटी, कलककुंटला कविता, निजामाबाद, तेलंगाना से एक एमपी है।
राजनीतिक जीवन
के चंद्रशेखर राव ने एक छात्र नेता के रूप में राजनीतिक जीवन शुरू किया।इससे पहले वे एक रोजगार सलाहकार थे, । 1985 में वे तेलुगु देशम पार्टी में शामिल थे और विधायक चुने गए।1987-88 तक वे आंध्रप्रदेश में राज्यमंत्री रहे। 1992-93 तक वे लोक उपक्रम समिति के अध्यक्ष रहे। 1997-99 तक वे केंद्रीय मंत्री रहे। 1999 से 2001 तक वे आंध्रप्रदेश विधानसभा में उपाध्यक्ष रहे। इस पद से इस्तीफा देने के बाद तेलगू देशम से बाहर आ गए और एकसूत्रीय एजेंडा के तहत तेलंगाना राष्ट्र समिति की स्थापना की। 2004 में वे करीमनगर से लोकसभा सदस्य चुने गए।2004-06 तक उन्होंने केंद्रीय श्रम और नियोजन मंत्री के पद पर कार्य किया। 2006 में उन्होंने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और फिर भारी बहुमत से सांसद चुने गए। 2008 में उन्होंने अपने तीन सांसदों और 16 विधायकों के साथ फिर इस्तीफा दिया और दूसरी बार सांसद चुने गए।
2017 में हैदराबाद मेट्रो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ के॰ चंद्रशेखर राव

Chandrasekhar Rao (KCR) 

You May Also Like

More From Author