WI vs ENG 1st ODI: Sam Curran के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, 17 साल बाद England टीम हुई शर्मसार
इंग्लैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर Sam Curran ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 9.5 ओवर में 98 रन दिए और इंग्लैंड के लिए एक वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा रन देने वाले सबसे ज्यादा शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया । कप्तान जोस बटलर ने सैम करन के ज्यादा रन लुटाने के बावजूद भी 49वें ओवर के लिए उन्हें गेंद थमाई लेकिन इस ओवर में भी सैम ने उनका भरोसा तोड़ा।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीत पायी। और इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखा । और 326 रन का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम ने अपने कप्तान के नाबाद शतक और के दम पर 7 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल करते हुआ अपने नाम किया| और एक वक्त ऐसा लगा कि इंग्लैंड टीम ने ये मैच जीत जाएगी, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर लुटाई हुई। इंग्लैंड की तरफ से Sam Curran सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए।Sam Curran के नाम इस मैच में अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ। आइए जानते हैं इस रिकॉर्ड के बारे में।एक वक्त ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड टीम ये मैच जीत जाएगी, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर लुटाई हुई। इंग्लैंड की तरफ से सैम करन (Sam Curran) सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए। करन के नाम इस मैच में अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ।

Sam Curran Highligts Record:

1.आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हार देते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड ने दूसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया है। इसकी बड़ी वजह बने फाइनल में अपनी गेंदबाजी से दिल जीतने वाले युवा ऑलराउंडर सैम करन जिन्होंने तीन विकेट के झटके से मैन ऑफ द मैच बने। लेकिन साथ ही 13 विकेट लेकर वो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी बने। इसके साथ ही उन्होंने एक रिकॉर्ड भी बनाया है।

सैम करन ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में 3 अहम विकेट झटके जिसमें मोहम्मद रिजवान का विकेट भी शामिल था। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के रनों की रफ्तार को थामने का काम किया। इन तीन विकेटों के साथ टूर्नामेंट में उनके विकेटों की संख्या 13 हो गई और वानिंदु हसरंगा के बाद वो सर्वाधिक विकेट लेने वालों में दूसरे स्थान पर रहे। हसरंगा ने 15 विकेट लिए।

टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए उनको प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया जिसके साथ ही उन्होंने नया इतिहास भी रच दिया है। दरअसल, वो पहले ऐसे गेंदबाज बने हैं जिसने टी20 विश्व कप इतिहास में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता है।

Sam curran:

Personal Information

Born – Jun 03, 1998 (25 years)

Birth Place -Northampton

Height -5.9 feet

Role -Bowling Allrounder

Batting Style -Left Handed Bat

Bowling Style -Left-arm fast-medium

More From Author